• Home
  • >
  • T20 क्रिकेट में बिना रन दिए इस गेंदबाज ने झटके 10 विकेट
  • Label

T20 क्रिकेट में बिना रन दिए इस गेंदबाज ने झटके 10 विकेट

CityWeb News
Thursday, 09 November 2017 10:42 AM
Views 749

Share this on your social media network

क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है, और ऐसा इसलिए कि इस खेल में कुछ भी नामुमकिन नहीं होता। राजस्थान की राजधानी जयपुर में ऐसा ही कुछ देखने को मिला। एक घरेलू ट्वंटी20 मैच में 15 साल के बच्चे ने एक पारी में 10 विकेट लेकर सनसनी मचा दी।
आकाश चौधरी की गेंदबाजी की एक और खास बात ये रही कि उन्होंने इस दौरान एक भी रन नहीं खर्चा। अपने खाते के चार ओवर में उन्होंने चारों मेडन फेंके और 10 के 10 विकेट झटक लिए। जयपुर में खेले जा रहे स्वर्गीय भंवर सिंह टूर्नामेंट में लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज आकाश ने ये कारनामा किया। छोटे फॉरमैट (वनडे और ट्वंटी20) की बात करें तो इंटरनेशनल मैच में आज तक कोई ऐसा गेंदबाज नहीं रहा है, जिसने एक पारी में 10 के 10 विकेट लिए हों।
हालांकि टेस्ट क्रिकेट में ऐसा दो बार हो चुका है। 1956 में इंग्लैंड के जिम लेकर ने सबसे पहली बार ये कारमाना किया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में 10 के 10 विकेट झटके थे। इसके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा दोबारा 1999 में हुआ था।
4-7 फरवरी के बीच भारत और पाकिस्तान का टेस्ट मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जा रहा था। इस मैच की दूसरी पारी में अनिल कुंबले ने 10 के 10 विकेट झटके थे। इसके बाद से कोई भी क्रिकेटर ये कारनामा नहीं कर सका है। दिशा क्रिकेट अकादमी की ओर से खेलते हुए 15 साल के आकाश चौधरी ने पर्ल अकादमी के खिलाफ ये प्रदर्शन किया। आकाश ने इस उपलब्धि हो हासिल करने के बाद कहा, 'मेरा लक्ष्य पहले राजस्थान के लिए खेलना और फिर देश के लिए खेलना है।'

ताज़ा वीडियो


कितना प्यारा है श्रृंगार की तेरी देऊ नजर उत्तर कितना प्यारा है
BB Ki Vines- | Angry Masterji
More +

संबंधित ख़बरें

Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web